गरीबों की सहारा बनी प्रदेश सरकार : नरेंद्र ठाकुर

Breaking News

गरीबों की सहारा बनी प्रदेश सरकार : नरेंद्र ठाकुर

विधायक ने गृह निर्माण के लिए 12 परिवारों को बांटे डेढ़-डेढ़ लाख के चेक

हमीरपुर, 25 अक्तूबर। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने सोमवार को जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्ण जयंती आश्रय योजना के अंतर्गत गृह निर्माण के लिए 12 पात्र लाभार्थियों को स्वीकृत डेढ़-डेढ़ लाख रुपये और अंतरजातीय विवाह योजना के दो नवविवाहित दंपतियों को 50-50 हजार रुपये के चेक वितरित किये।

इस दौरान लाभार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना घर हो, इसी सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने स्वर्ण जयंती आश्रय योजना शुरू की है। इसके तहत हमीरपुर विधानसभा हलके में ही 65 लोगों को गृह निर्माण के लिए डेढ-डेढ लाख रुपये दिये गए हंै। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह कृतसंकल्प है। सरकार इन चार वर्षों में गरीबों का सहारा बन कर आई है। इन चार वर्षांे में उनके कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की राशि में जहां आर्थिक वृद्धि की है वहीं सहारा और शगुन जैसी नई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं।


  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कार्यभार संभालते ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत आय सीमा के बगैर वृद्धावस्था पेंशन पाने की आयु 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष कर दिया था। सरकार के इस निर्णय से हजारों वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए हैं। गत चार वर्षों के दौरान केवल हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में ही 2205 नए पात्र लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना मंजूर की गई है। नए आवेदनों को छोडक़र पुराने सभी आवेदनों को स्वीकृत कर उन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है। पेंशन का पुराना कोई भी मामला लंबित नहीं है।


इस अवसर पर हमीरपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी संजीव शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा, सीडीपीओ बलवीर बिरला, तहसील कल्याण अधिकारी गीता मारवाह तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी उपस्थित थे।