ओमिक्रॉन हिमाचल में भी पहुंचा, मंडी की महिला संक्रमित

Breaking News

ओमिक्रॉन हिमाचल में भी पहुंचा, मंडी की महिला संक्रमित

मंडी में एक महिला में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इससे हिमाचल भी उन राज्यों में शामिल हो गया है जहां पर यह वेरिएंट मिला है. यह महिला कुछ दिन पहले कनाडा से मंडी पहुंची थी. हालांकि वह अभी घर में ही आइसोलेट है. इस बीच हिमाचल में ओमिक्रॉन का मामला सामने आने पर पीएमओ ने जानकारी मांगी है. बता दें कि कल मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली है, जिसमें करीब 1. 5 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है. महिला की उम्र 45 साल है और वो 3 दिसंबर को कनाडा से मंडी पहुंची थी. महिला को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. महिला को वैक्सीन की दूसरी डोज 25 अप्रैल 2021 को लगी थी. बता दें कि 18 दिसंबर को महिला के सैंपल दिल्ली भेजे गए थे. 26 दिसंबर को आई रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है.

बता दे हिमाचल प्रदेश देश का इकलौता ऐसा राज्य है जहां पर वैक्सीन सभी लोगों को लगा दी गई है. 

हिमाचल समेत देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के अब तक 423 मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इनमें से 130 लोग स्वस्थ हो गए हैं या विदेश जा चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं.

मंडी की रैली हिमाचल प्रदेश में जय राम ठाकुर सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आयोजित की गई है जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद मोदी भी शिरकत करेंगे. 

हमने पहले भी लिखा है कि Covid-19, इस से बचाव ही हमे इस से बचाएगा और हमे मास्क लगाना और दूरी बना कर रखना, लगातार करना होगा.

सरकारें और स्वास्थ्य मंत्रालय और इनसे जुड़े हुए लोग पूरी जिम्मेदारी से अपना काम कर रहे हैं हमे भी उनका साथ देना है और इस से जल्दी निजात पानी है. 



Categories