यह जयराम सरकार के सेवा और सिद्धि के चार साल हैं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Breaking News

यह जयराम सरकार के सेवा और सिद्धि के चार साल हैं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  मंडी आयोजित रैली  में सीएम जयराम ठाकुर की खूब तारीफ की.उन्‍होंने कहा कि हम विकास के मॉडल पर काम करते हैं और विरोध स्‍वार्थ का महत्‍व देते हैं.

हिमाचल के मंडी में राज्‍य की जयराम सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित रैली में जमकर भीड़ उमड़ी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह जयराम सरकार के सेवा और सिद्धि के चार साल हैं, इससे हिमाचल के विकास में नए पंख लगे हैं.

उन्‍होंने कहा कि इन चार साल में हिमाचल तेज गति से आगे बढ़ा है. जबकि जयराम और उनकी टीम ने हिमाचल को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इन चार सालों में हिमाचल को एम्स मिला, तो चार नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए गए हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यहां विकास के दो मॉडल हैं. एक सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास पर काम करता है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11,000 करोड़ रुपए की लागत वाले 4 बड़े हाईड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया है. इससे हिमाचल की आय बढ़ेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, यहां पैदा हुई बिजली से हर वर्ष लगभग सवा सौ करोड़ रुपए की आय होगी.हमारी सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस मॉडल के तहत पर्यवारण का ख्याल रखा है. जल विद्युत परियोजनाएं भी क्लाइमेट फ्रेंडली हैं. हमारा मकसद ये है कि ऊर्जा की जरूरत के साथ पर्यावरण की भी रक्षा हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होने से उन्हें पढ़ने और अपना भविष्य बनाने का समय मिलेगा.

 

 

पीएम ने अपने भाषण में मंडी के सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की चर्चा करना नहीं भूले. उन्‍होंने कहा कि मैं जब यहां आता हूं, तो मुझे सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की बहुत याद आती है.

 

 

 

 



Categories