हर वर्ग के कल्याण को सरकार संवेदनशील : परमार

हर वर्ग के कल्याण को सरकार संवेदनशील : परमार

35 लाभार्थियों को सवा 8 लाख की सहायता*
 
पुड़वा और घराणा में बनेंगे फारेस्ट हट
 
 
पालमपुर,27 जून :- विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश में जब भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का सृजन होगा तो सुलाह विधान सभ क्षेत्र के पुड़वा में भी प्राथमिकता के आधार पर स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किया जाएगा।उन्होंने पुड़वा और घराणा में फारेस्ट हट निर्माण की घोषणा की। 
       विधान सभा अध्यक्ष,  रविवार को  पुड़वा में मुख्यमंत्री राहत कोष से 35 लाभार्थियों को सवा आठ लाख  रुपये के राहत राशि के चेक वितरण के उपरांत बोल रहे थे।
   परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के उत्थान और समान विकास के लिये संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों की सहायता ही भगवान की सच्ची सेवा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लाखों लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता।उपलब्ध करवाई जा रही है।
 
 *सड़के हमारी जीवन रेखायें, 21 करोड़ से बनेगी परौर से पुड़वा सड़क* 
 
     उन्होंने कहा कि पहाड़ी भूगौलिक परिस्थितियों के चलते प्रदेश में सड़के ही हमारी जीवन रेखायें हैं और प्रदेश सड़को के निर्माण और विस्तार पर व्यापक कार्य ही   रहा है। उन्होंने कहा कि परौर से पुड़वा तक सड़क को  डबल लेन बनाया जा रहा है और इस सड़क के विस्तार और सुधार पर 21 करोड़ 30 लाख रुपये व्यय किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि  नागनी से पुड़वा सड़क के सुधार पर 52 लाख और नोरा बलोटा तथा परौर,धीरा, पुड़वा सड़क की टारिंग पर 90 लाख रुपये व्यय किये गये हैं। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पुड़वा में 74 लाख से अतिरिक्त कमरों का निर्माण किया जा रहा है।
 
 *1 करोड़ 19 लाख से मिलेगा पुड़वा के खेतों को पानी* 
 
     विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि हर घर को नल से जल और खेतों में सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पुड़वा में उठाऊ सिंचाई योजना पर एक करोड़ 19 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं जिससे 140 हेक्टर क्षेत्र को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा उठाऊ सिंचाई योजना बलोटा लाहड का निर्माण 76 लाख  रुपये से किया जा रहा है और इससे 90 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने जल शक्ति विभाग को बटुहल कूहल का पानी बलोटा तक पहुंचाने के निर्देश दिये।
 
 *बलोटा, नोरा और पुड़वा को कंगेहंण ठम्बू पेयजल से मिलेगा पानी* 
 
     उन्होंने कहा कि कंगेहंण ठम्बू पेयजल से बलोटा, नोरा और पुड़वा पंचायतों के हजारों लोगों को भी पेयजल उपलब्ध होगा और इसका कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि उठाऊ पेयजल योजना  चौकी,जोना, क्यारवाँ के निर्माण पर 305 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं और क्यारवाँ चौकी की वितरण प्रणाली पर भी 75 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
 
 *विधान सभा अध्यक्ष ने पुड़वा में सुनी मन की बात* 
  
    विधान सभा अध्यक्ष ने पुड़वा में कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात भी सुनीं। उन्होंने कहा कि मन कि बात देश में सबसे पसंदीदा कार्यक्रम में जिसे देश के करोड़ लोग सुनते हैं। उन्होंने कहा के लोगों से संवाद स्थापित करने और लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का यह सबसे अच्छा कार्यक्रम है।
 
 *ननाओं वासियों को  साढ़े 18 लाख की सड़क समर्पित*  
 
      उन्होंने इसके उपरांत 10 लाख से निर्मित होने वाले कानूनगो हट का भूमि पूजन और ननाओं  में साढ़े 18 लाख रुपये की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में निर्मित सड़क  ननाओं से ननाओं गांव बेहड़ा बस्ती को जनता को समर्पित किया।
 
        कार्यक्रम में मंडलाध्यक्ष देश राज शर्मा, शर्मिला परमार, बीडीसी के उपाधयक्ष राजेश मेहता, बीडीसी सदस्य  अनिल कुमार, ननाओं की प्रधान लवलीन परमार, उपप्रधान राम परमार, डॉ प्रीतम राणा, मदन ठाकुर, विकास धीमान, सुनील मेहता, स्थानीय पंचायत के प्रधान पवन राणा, उपप्रधान अशोक कुमार, कल्याण पटियाल, एसडीएम विकास जम्वाल, बीडीओ सिकंदर कुमार, अधिशासी अभियंता अनिल पूरी सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।