खालसा कॉलेज में 114वी कन्वोकेशन में 1700 विद्यार्थियों ने हासिल की डिग्री

Breaking News

खालसा कॉलेज में 114वी कन्वोकेशन में 1700 विद्यार्थियों ने हासिल की डिग्री

सही ज्ञान के साथ कुछ भी असंभव नहीं :सत्यजीत सिंह मजीठिया
 
अमृतसर,  ( राहुल सोनी )
 
खालसा कॉलेज गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष सत्यजीत सिंह मजीठिया से आज ऐतिहासिक खालसा कॉलेज की 114 वीं वार्षिक कन्वोकेशन के दौरान पोस्टग्रेजुएट तथा ग्रेजुएट कक्षाओं के करीब 1700 विद्यार्थियों ने डिग्री हासिल की।
 
इस अवसर पर मजीठिया ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि सही ज्ञान व जानकारी के साथ कुछ भी असंभव नहीं है। मजीठिया ने जीवन के सही अर्थ के लिए स्तरीय शिक्षा तथा आध्यात्मिक मार्ग पर जोर दिया। मजीठिया ने अपने संबोधन के दौरान सफल जीवन की अलग-अलग उदाहरण का हवाला देते हुए कहा कि सही शिक्षा हासिल करके तथा सही जीवन जांच अपनाकर बुलंदी हासिल की जाती है। उन्होंने कहा कि आज डिग्री हासिल करने के साथ आपकी पढ़ाई खत्म नहीं हुई बल्कि शुरू हो गई है। मजीठिया ने कहा कि गुरुओं व महापुरुषों की शिक्षाओं पर चलकर हम जीवन के सफर को आसान बनाते हैं। अब आगे भविष्य में आपका गुरु ही आपका जीवन होगा जो आपको चुनौतियों का सामना करने का सबक सिखाएगा।
 
 इससे पहले अपने स्वागत संबोधन में काउंसिल के आनरेरी सचिव राजिंदर मोहन सिंह छीना ने कहा कि हम सारी उम्र विद्यार्थी ही रहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को मजीठिया जैसी शख्सियत से डिग्री हासिल करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि हमें कभी भी सीखना नहीं छोड़ना चाहिए तथा जो व्यक्ति खुद को जीवनभर विद्यार्थी समझता है वह सफल होता है।
 कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महल सिंह ने विद्यार्थियों की शिक्षण, सभ्यचारक गतिविधियों तथा खेलों में प्राप्तियों का हवाला देते हुए कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की योग्य अगवाई में कॉलेज में तरक्की की है तथा विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षाओं के साथ-साथ खेलों में भी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आज डिग्री, मेडल तथा मेरिटोरियस प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी बधाई दी।
 
 इस अवसर पर काउंसिल के संयुक्त सचिव अजमेर सिंह हेर, राजवीर सिंह, सरदूल सिंह, सदस्य परमजीत सिंह बल, लखविंदर सिंह ढिल्लों, खालसा कॉलेज आफ एजुकेशन रंजीत एवेन्यू की प्रिंसिपल डॉ सुरेंद्र पाल कौर ढिल्लों, खालसा कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्रिंसिपल डॉ हरप्रीत कौर, खालसा कॉलेज फ़ॉर वीमेन की प्रिंसिपल डॉक्टर सुरिंदर कौर, खालसा कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्रिंसिपल डॉ कमलजीत कौर, खालसा कॉलेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल डॉ इंद्रजीत सिंह गोगोआनी, खालसा कॉलेज गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रिंसिपल पुनीत कौर नागपाल के अलावा कॉलेज स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे