सड़कों का निर्माण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता: सरवीण

Breaking News

सड़कों का निर्माण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता: सरवीण

कहा..... हर गांव को सड़क से जोड़ रही सरकार

धर्मशाला, 28 अगस्त: विधानसभा क्षेत्र शाहपुर की पंचायत मनोह के लोग  शनिवार को सामाजिक को न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी से मुलाकात कर उन्हें अपनी सड़क की समस्या बारे अवगत करवाया ।  सरवीन चौधरी ने ठम्बा से मनोह सड़क के निर्माण हेतु राजस्व व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को औपचारिकतायें पूर्ण करने के दिशानिर्देश दिए ताकि वहां के लोग इस सड़क से लाभान्वित हो सकें ।

उन्होंने शाहपुर  में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कें प्रदेश के लोगों की भाग्य रेखाएं हैं। इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। हर क्षेत्र को सड़क से जोड़ने का संलल्प किया गया है ताकि ग्रामीण आर्थिकी का रूपांतरण हो सके ।


सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता  मंत्री ने कहा कि शाहपुर विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है और शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क और सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग और मांगों को ध्यान में रखकर क्षेत्र का योजनात्मक विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को अपनाते हुए कार्य करने वाली सरकार है। सरकार लोगों के विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखकर ही योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सकें।

           

सरवीन ने  कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सरकार प्रदेश के निर्धनतम व्यक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नई राहें-नई मंजिलें, गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री आदर्श विद्या केन्द्र, सौर सिंचाई योजना, जल से कृषि को बल, हिमाचल पुष्प क्रांति योजना, मुख्यमंत्री मधु विकास योजना, स्वास्थ्य में सहभागिता योजना, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष, मुख्यमंत्री लोक भवन तथा प्राकृतिक खेती-खुशहाल किसान जैसी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से इन योजनाओं की पूरी जानकारी लें तथा इनका लाभ उठाएं।
     

सरवीण ने कहा कि वरिष्ठ महिलाओं के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाने के उद्देश्य से स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना आरंभ की गई है, जिसमें 65 वर्ष से 69 वर्ष तक की आयु की सभी पात्र वरिष्ठ महिलाओं को बिना आय सीमा के 1000 रुपए की दर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी। इसमें लगभग 60 हजार महिलाएं लाभान्वित होंगी और 55 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे ।
     

इसके अलावा सरवीण ने कहा कि सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भी सामाजिक दूरी की अनुपालन सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।
                       

इसके उपरांत सामाजिक न्याय मंत्री ने शाहपुर  में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया शेष समस्याओं के समाधान के लिये सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
     

इस अवसर पर एसडीओ लोक निर्माण विभाग बलबीत, मण्डल अध्यक्ष प्रीतम चौधरी, महामंत्री सतीश, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक  अवस्थी, प्रधान दरीणी संजीव महाजन, विनोद, अशोक,  संजय, रोशन,दूमण राम  कुलदीप अशोक कुमार सहित अधिकारी, कर्मचारी व लोग मौजूद रहे।



Categories