कांगड़ा जिला में 56 प्रतिशत लोगों को मिली पहली डोजः डीसी निपुण जिंदल

कांगड़ा जिला में 56 प्रतिशत लोगों को मिली पहली डोजः डीसी निपुण जिंदल

6 लाख 85 हजार लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण    

टीकाकरण केंद्रों  की संख्या में भी की बढ़ोतरी

धर्मशाला, 28 जून। कांगड़ा जिला में 56 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज मिल चुकी है, कांगड़ा जिला में 18 वर्ष से उपर के 12 लाख 13 हजार 533 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसमें से 6 लाख 85 हजार 170 को कोविड वैक्सीन की पहली डोज मिल चुकी है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि कांगड़ा जिला में सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को कांगड़ा जिला में 18-44 आयुवर्ग के 41712 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है। इस के लिए जिला में 191 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए थे।

   उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा शिक्षकों तथा आयुर्वेदिक कर्मचारियों की सेवाएं भी लेने के निर्देश दिए गए हैं इस के साथ ही टीकाकरण केंद्रों के लिए खुली जगह भी उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि सामाजिक दूरी की अनुपालना भी सुनिश्चित की जा सके।
      उन्होंने कहा कि सभी लोगों को टीकाकरण की सुविधा मिले इस के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं तथा जिला स्तर पर भी टीकाकरण अभियान की सुचारू मानिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर लोगों को बिना स्टाल बुकिंग के भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है ताकि किसी को भी टीकाकरण अभियान में भाग लेने की दिक्कत नहीं आए।
    उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लिए वीरवार, शुक्रवार तथा शनिवार का दिन टीकाकरण के लिए तय किया गया है। रविवार के दिन टीकाकरण सत्र नहीं होगा जबकि अन्य छुट्टियों के दिन टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को भी डोज लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है इस के लिए पंचायत स्तर पर कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स भी गठित की गई है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए सरकार तथा प्रशासन कारगर कदम उठा रहा है तथा इसमें आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है।