आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के मेडिकल छात्रों के लिए आरक्षण लाभ

आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के मेडिकल छात्रों के लिए आरक्षण लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के मेडिकल छात्रों के लिए निर्णय से 5,500 छात्र को मिलेगा लाभ : डॉ सुभाष शर्मा
 
अमृतसर,( राहुल सोनी ) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के मेडिकल छात्रों को लाभ पहुंचाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री के इस निर्णय का लाभ प्रदेश के 5,500 छात्र उठाएंगे। उन्होंने कहाकि ओबीसी को 27 प्रतिशत और मेडिकल छात्रों के लिए अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए प्रधान मंत्री द्वारा लिया गया ऐतिहासिक निर्णय एक दूरदर्शी कदम है।
               
डॉ. सुभाष शर्मा ने इस निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इससे स्नातकोत्तर में 1500 ओबीसी छात्रों और एमबीबीएस में 550 ईडब्ल्यूएस और स्नातकोत्तर छात्रों में लगभग 1000 ईडब्ल्यूएस छात्रों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री समाज में पिछड़े और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को अवसर प्रदान करने के रोडमैप को लागू करना चाहते हैं और वह अधिक न्यायसंगत समाज बनाने के लिए निर्णय लेते हैं।
               
डॉ. सुभाष शर्मा ने कहाकि वर्तमान वर्ष 2021- 2022 से एमबीबीएस, एमडी, एमएस, डिप्लोमा, बीडीएस, एमडीएस में लगभग 5,500 छात्र इस ऐतिहासिक निर्णय का तुरंत लाभ उठाएंगे।