आम आदमी पार्टी पंजाब में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देगी

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रत्येक घर को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता से वादा किया है कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव ( Assembly 2022) में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर बिजली के दाम कम किए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि हमें पंजाब में यह करना है. केजरीवाल ने कहा कि हम यहां 3 प्रमुख काम करेंगे. पहला, हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. दूसरा, सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे. तीसरा, 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आशा की कि इस घोषणा से पंजाब के 70% परिवारों का बिजली बिल जीरो हो जाएगा. बिजली 24 घंटे मिलेगी लेकिन बिल नहीं आएगा. सरकार में आने पर बिजली के घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे.' आप संयोजक ने कहा कि सब के कटे हुए कनेक्शन बहाल किए जाएंगे. कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए आप नेता ने कहा कि यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  की गारंटी है. कैप्टन के वादे नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही पहली कलम से पहली योजनाएं लागू कर दी जाएगी. लेकिन 24 घंटे बिजली देने में थोड़ा वक्त लग सकता है नई व्यवस्था बनानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अधिकांश बजट यहां पल रहे कई सरकार के पाले हुए के बीच बंट जाता हैउन्होंने कहा कि पंजाब में पैसे की कमी नहीं है यदि शराब माफिया और कई और माफियों पर नकेल कसी जाए तो राज्य का राजस्व बढ़ाया जा सकता है.