समाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने शाहपुर में दी आईसोलेशन किट

कहा, कोविड से बचाव के लिए सरकार पूरी तरह है सजग
 

धर्मशाला, 29 मई-  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने शाहपुर में एसडीएम को 180 तथा बीएमओ को 200 होम आईसोलेशन किटस कोरोना संक्रमितों को घर द्वार तक पहुंचाने के लिए प्रदान की इसके साथ ही लंच में भी होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों का हाल चाल पूछा तथा स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार तथा प्रशासन मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के उपचार के लिए भी उपयुक्त व्यवस्था की गई है। सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए पहले दिन से ही सजगता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तार किया गया है तथा शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में ही प्रतिदिन पांच सौ के करीब कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।


उन्होंने कहा कि निर्धन तथा गरीब लोगों की चिंता करते हुए प्रदेश सरकार ने डिपुओं के माध्यम से निशुल्क चावल तथा गेहूं भी उपलब्ध करवाया जा रहा है इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों का पलायन नहीं हो निर्माण कार्यों को भी जारी रखा गया है।


उन्होंने कहा कि राज्य में आक्सीजन सहित आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमितों की उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में कोरोना संक्रमितों को दवाइयां समय पर पहुंचाना भी आशा वर्क्स के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों तथा निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है तथा अब तक जिला में कोविड के लिए एक हजार से भी उपर हो गई है। प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट हास्पीटल परौर में रिकार्ड टाइम में निर्मित करके कोविड रोगियों के लिए समर्पित कर दिया गया है।
 

उन्होंने कहा कि सरकार के साथ साथ आम जनमानस की जिम्मेदारी भी है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने तथा हाथों को बार-बार धोने की आदत डालनी चाहिए इसके अतिरिक्त बाहर तभी निकलें जब जरूरी हो ताकि कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सके।
 

इस अवसर पर एसडीएम मुरारी, बीएमओ तथा बीडीसी के पूर्व चेयरमैन अश्वनी, बूथ अध्यक्ष राकेश तथा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दीपक अवश्थी भी उपस्थित थे।