प्रदेश में संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार को लगभग 5 हजार बिस्तरों की व्यवस्था, विपिन परमार

कोविड से बचाव के लिए सरकार पूरी तरह है सजग
सुलाह के अस्पतालों को विधान सभा अध्यक्ष ने दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर


पालमपुर, 29 मई-  विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को घर द्वार पर जाकर होम आईसोलेशन किट प्रदान कर  उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की जायगी। 


परमार शनिवार ननाओं में संगठन के लोगों को संजीवनी होम आईसोलेशन किट   होम  आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित लोगों को वितरित करने के उपरांत बोल रहे थे। 

परमार ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तत्परता से कार्य कर रही हैं।  प्रदेश में  संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार को लगभग 5 हजार बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों तथा निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है तथा अब तक जिला में कोविड के लिए एक हजार से भी उपर हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट हास्पीटल परौर में रिकार्ड टाइम में निर्मित करके कोविड रोगियों के लिए समर्पित कर दिया गया है।

 
उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ किया गया है और अस्पतालों को स्तरोन्नत करने के साथ बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं  तथा स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमितों की उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं।


उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में कोरोना संक्रमितों को दवाइयां  एवं अन्य खाद्य सामग्री समय पर पहुंचाना भी संगठन के लोगों के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रविवार से पूरे सुलाह विधान सभा क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को संजीवनी किट घर घर पहुंचाएंगे और उनका कुशलक्षेम जानेंगे। उन्होंने विधायक निधि से 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर  सुलाह के अस्पतालों को भेंट किये 5 और देने की घोषणा की।