छात्रों को पाठेतर गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए : प्राचार्य डॉ. दीपक शर्मा

Breaking News

छात्रों को पाठेतर गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए : प्राचार्य डॉ. दीपक शर्मा

बी. सी. ए. के लिए एक-दिवसीय छात्र सेमिनार का आयोजन

 

अर्की; 29 अक्तूबर, 2021:

 

राजकीय महाविद्यालय, अर्की के कम्प्यूटर साइंस विभाग की दि साइबर सोसायटी ने बी. सी. ए. की कक्षाओं के लिए एक दिवसीय छात्र सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का केन्द्रीय विषय था ई-सुरक्षा। इस सेमिनार में छात्रों ने पी.पी.टी. पर प्रस्तुतियाँ दीं। बी. सी. ए. पंचम सत्र के छात्र मयंक और इन्द्र की प्रस्तुति ने प्रथम तथा तृतीय सत्र की दिव्यांशी कँवर और साक्षी की प्रस्तुति ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अन्तर्कक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बी. सी. ए. तॄतीय सत्र की दिव्यांशी, साक्षी और शिवम की टीम विजयी रही।

अँग्रेज़ी में निबन्ध लेखन प्रतियोगिता में बी. सी. ए. तृतीय सत्र के शिवम पाठक, तृतीय सत्र की साक्षी तथा प्रथम सत्र के वैभव शर्मा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए।

शीर्षक लेखन प्रतियोगिता में बी. सी. ए. तृतीय सत्र की चात्रा दिव्यांशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा तृतीय सत्र की साक्षी व पंचम सत्र के हिमांशु ने द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए।

बी. सी. ए. कोर्स के समन्वयक प्रोफ़ेसर कुँवर दिनेश सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में बी. सी. ए. के लिए नवगठित साइबर सोसायटी भविष्य में प्रत्येक सत्र में छात्र सेमिनार का नियमित रूप से आयोजन करेगी तथा रोज़गार-उन्मुख कार्यक्रम भी कराए जाएँगे।

प्राचार्य डॉ. दीपक शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए तथा कहा छात्रों को पाठेतर गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए जिससे उनके व्यक्तित्त्व का सम्यक् विकास होगा।

 

कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के प्राध्यपक डॉ. सुशील कुमार, डॉ. जगदीश शर्मा एवं डॉ. रमेश शर्मा तथा अतिथि संकाय देविन शर्मा, खेमराज, सुमन शर्मा एवं नीरज शर्मा भी उपस्थित रहे।