जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

धर्मशाला, 30 सितम्बर: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुकत डॉ.निपुण जिंदल ने आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में ज़िला कांगड़ा के 8-फतेहपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर चर्चा के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
डॉ.निुपण जिंदल ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिप्रिय चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

 


इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आदर्श आचार संहिता, चुनाव व्यय, प्रचार सामग्री एवं चुनावों से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की।
डॉ.निपुण जिंदल ने प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को ध्यान से सुना और अधिकारियों को उनकी चिंताओं के निराकरण के लिए तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए।
 

 

उपायुक्त ने बताया कि चुनावों के दौरान किसी भी विभाग में स्थानान्तरण, डियूटी से भारमुक्त करना तथा नई जगह पर डयूटी ज्वाइन करने के लिए सम्बन्धित विभागों द्वारा मुख्य चुनाव अधिकारी की पूर्व अनुमति लेना जरूरी है।
  उपायुक्त ने बताया कि जिला राजस्व कार्यालय, धर्मशाला में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष एवं कॉल सेंटर स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष चुनाव की घोषणा से चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक चौबीस घण्टे काम करेगा। उपमण्डलाधिकारी (नागरिक) फतेहपुर में उपमण्डल स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।
 

 

डॉ.निपुण जिंदल ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा चुनाव विज्ञापन के प्रमाणीकरण के लिए जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन निगरानी समिति (एमसीएमसी) का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को समाचार पत्रों, संचार माध्यम इंटरनेट में कोई भी विज्ञापन देने से पहले जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन निगरानी समिति की अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

 

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार, एसी टू डीसी डॉ.मदन कुमार, नायब तहसीलदार निर्वाचन मनमिन्द्र सिंह, नरेन्द्र कटोच, सुरिन्द्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।