नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पवार स्टेशन में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया

Breaking News

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पवार स्टेशन में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पवार स्टेशन में कर्मियों एवं केन्द्रीय औद्योगिक बल इकाई की टुकड़ी ने “राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ” ली।
 
दिनांक: 31 अक्तूबर, 2021
 
               
आजादी मिलने के बाद तमाम टुकड़ों में बंटे देश को अखंड भारत बनाने वाले लौह पुरुष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की जयंती हम सब के लिए बहुत महत्‍व रखती है।  सरदार पटेल ने भारत की स्वतन्त्रता आंदोलन में और देश की 560 रियासतों के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वे स्वतंत्र भारत के पहले उप.प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे। पटेल जी के राष्ट्र को एकजुट करने के प्रयासों को स्वीकार करने के लिए राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता । इस वर्ष देश स्वतन्त्रता सेनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146 वीं जयंती मना रहा है। 
           
भारत सरकार के निर्देशानुसार आज दिनांक 31 अक्तूबर 2021 को नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पवार स्टेशन में महाप्रबंधक मानव संसाधन श्री  प्रवीन सिंह नेगी द्वारा मुख्य प्रशासनिक भवन के प्रांगण में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गयी और उन्होने यह भी कहा कि हम सभी को एकजुट होकर राष्ट्र के निर्माण में सहयोग देना चाहिए। इस अवसर पर झँटू देवनाथ,  महाप्रबंधक( वित्त एवं लेखा), श्री संदीप कुमार, अपर महाप्रबंधक(एमआईएस), श्री  राजीव कपूर, उप महाप्रबंधक(पी एन्ड सी), श्री विकास महाजन, उप महाप्रबंधक(पीएसईटी) भी सादर उपस्थित रहे । 
 
इसी कड़ी में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की झाकड़ी इकाई टुकड़ी द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का आयोजन किया गया । इस अवसर पर टुकडियों को महाप्रबन्धक मानव संसाधन श्री प्रवीन सिंह नेगी द्वारा राष्ट्रीय एकता शपथ दिलाई गयी और कहा कि जो सरदार बल्लभ भाई पटेल का एकता के प्रति जो सपना था उसको हम सभी ने संजोकर रखना है और अधिक मज़बूती देनी है । भारत की एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को मज़बूती प्रदान करने के लिए तमाम सुरक्षा एजेन्सियों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है । ऐसे देशव्यापी अभियान निश्चय ही राष्ट्रीय एकता और आजादी का अमृत महोत्सव के संदेश को पूरे देश में प्रसारित करने में मदद मिलेगी । इस अवसर पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के उप कमांडेट श्री दीपक ठाकुर भी शामिल रहे । श्री दीपक ठाकुर ने भी इस दिवस की महत्वता के बारे में टुकड़ियों को अवगत करवाया ।