फ्लाइंग सिख सर मिल्खा सिंह हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगा

Breaking News

फ्लाइंग सिख सर मिल्खा सिंह हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगा

गुडविल ऐथलैटिक्स की तरफ से करवाई गई रेस को हरी झंडी देकर किया रवाना, 
 
गुड विल ऐथलैटिक्स क्लब को 5 लाख रुपए देने का किया ऐलान
 
अमृतसर, ( राहुल सोनी )
 
गुडविल ऐथलैटिक्स क्लब द्वारा फ्लाइंग सिख सर मिल्खा सिंह की मीठी याद को समर्पित 5वीं ओपन क्रॉस कंट्री मैराथन दौड़ करवाई गई, जिसको ओम प्रकाश सोनी उप मुख्यमंत्री पंजाब ने हरी झंडी दे कर रवाना किया। इस मौके पर बोलते हुए श्री सोनी ने कहा कि फ्लाइंग सिख सर मिल्खा सिंह ने अपना ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम विदेशों में रौशन किया है और हमारी नौजवान पीढ़ी को खेल के साथ जोडऩे के लिए एक अहम रोल निभाया है। उन्होंने कहा कि फ्लाइंग सिख सर मिल्खा सिंह हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगा।
 
श्री सोनी ने कहा कि गुडविल ऐथलैटिक्स क्लब को बधाई देते हुए कहा कि इनकी तरफ से किया गया यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि आज की मुख्य ज़रूरत है कि हमारी नौजवान पीढ़ी खेल के साथ जुड़े और नशों से दूर रहे। श्री सोनी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में भी जहाँ दवाएँ कामयाब नहीं थीं वहीं लोगों को कसरत करके अपने शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए जोड़े रखा। उन्होंने कहा कि खेल हमारे शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी करता है। इस मौके पर श्री सोनी ने क्लब को 5 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया। इस मौके पर गुडविल ऐथलैटिक्स क्लब द्वारा श्री सोनी को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया गया।
 
 
इस मौके पर और ज्यादा जानकारी देते हुए क्लब के प्रधान रछपाल सिंह कोट खालसा ने बताया कि इस मैराथन दौड़ में लगभग 1500 बच्चों द्वारा भाग लिया और यह दौड़ गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी से शुरू होकर इंडिया गेट और बाइपास मेहंदी तक समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि यह दौड़ मर्दों की 10 किलोमीटर, औरतों की 6 किलोमीटर, लडक़े अंडर 17 की 8 किलोमीटर और वैटनर उम्र 15 की 5 किलोमीटर दौड़ रखी गई है। उन्होंने बताया कि इस दौड़ में मर्दों के पहले स्थान पर आने वाले को 10,000/-रुपए, दूसरे नंबर पर 7 हज़ार और तीसरे नंबर 5 हज़ार और चौथे पर 3 हज़ार और 5वें नंबर पर आने वाले को 2 हज़ार रुपए नकद इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। इसी तरह औरतें, लडक़े अंडर 17 साल और वैटनर की दौड़ में पहले स्थान पर 5100 रुपए, दूसरे स्थान पर 3100 रुपए, तीसरे स्थान पर 2100 रुपए और चौथे स्थान पर 1500 रुपए और 5वें स्थान पर आने वाले को 1000 रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पहले 15 नंबर पर आने वाले खिलाडिय़ों को टी शर्टें इनाम के तौर पर दीं जाएंगी।
 
 
इस मौके पर डिप्टी डायरैक्टर खेल पंजाब गुरलाल सिंह रियाड़, जसपाल सिंह,  राजवीर सिंह,  शवि ढिल्लों,  कश्मीर सिंह ख्याला, हैप्पी सिंह,  जसपाल सिंह ढिल्लों के अलावा बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।