हिमाचल में कोरोना वायरस से छठी मौत, महिला ने आईजीएमसी में तोड़ा दम

Breaking News

हिमाचल में कोरोना वायरस से छठी मौत, महिला ने आईजीएमसी में तोड़ा दम

हिमाचल में कोरोना महामारी ने छठी जान ले ली। आईजीएमसी शिमला में भर्ती हमीरपुर की किडनी रोगी कोरोना संक्रमित 58 साल की महिला ने बुधवार को दम तोड़ दिया। आइजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने इसकी पुष्टि की। अस्पताल प्रबंधन का कहना है प्रोटोकॉल के तहत शव की अंत्येष्टि की जाएगी। वहीं प्रदेश भर में बुधवार को सेना के जवान समेत छह और कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि 11 मरीज ठीक भी हुए हैं। 

आईजीएमसी में जिस किडनी रोगी कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई, उसे सांस की समस्या होने के बाद पांच जून को आईजीएमसी लाया गया था। इस बीच महिला की हालत बिगड़ती गई और डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेटर पर रखा। मंगलवार को अस्पताल में दूसरी बार उसका डायलिसिस भी किया, लेकिन बुधवार दोपहर बाद महिला की मौत हो गई। आईजीएमसी शिमला में कोरोना वायरस से यह दूसरी मौत है जबकि कुल आंकड़ा छह हो गया है। इससे पहले प्रदेश में पांच लोग कोरोना वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।
उधर नए आए कोरोना मरीजों में दिल्ली से सिरमौर के पांवटा पहुंचा सेना का जवान और आरिसन फार्मा में तैनात एक महिला पॉजिटिव आई है। इसके अलावा दिल्ली से लौटे कांगड़ा जिले के बंडियां खोपा के युवक और द्रुग बैजनाथ के अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।
देहरा तहसील क्षेत्र की दिल्ली से लौटी 58 साल की महिला पॉजिटिव आई है। उधर सोलन जिले के नालागढ़ में दिल्ली से पहुंची बिहार की युवती भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में बुधवार को 11 मरीजों में हमीरपुर के एनआईटी सेंटर से 10 लोग और कांगड़ा के दाड़ी का युवक बैजनाथ कोविड केयर सेंटर से ठीक हुआ है।