सराहन दशहरा मेले: देवता संग ग्रामीणों का दशहरा मेला: पारंपरिक वेशभूषा में नाटी डाली

सराहन दशहरा मेले: देवता संग ग्रामीणों का दशहरा मेला: पारंपरिक वेशभूषा में नाटी डाली



जिला स्तरीय सराहन दशहरा मेले के तीसरे दिन, ग्रामीणों ने पारंपरिक वेशभूषा में देवी-देवताओं के साथ नाटी डाली। इस मेले में अब तक 20 देवी-देवताएँ भाग ली हैं। सुबह के समय, देवी-देवताओं के साथ, ग्रामीणों ने सराहन बाजार में परिक्रमा की और खूबसुरत नाटी डाली। इस प्रक्रिया के दौरान, लोगों ने मेले का आनंद लिया। किन्नौर, रामपुर, और 15/10 क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने देवी-देवताओं से आशीर्वाद प्राप्त किया। लोगों ने बाजार में भरपूर खरीददारी भी की।

हिमाचल प्रदेश में दशहरा

दशहरा, जिसे विजयदशमी भी कहा जाता है, भारत भर में मनाए जाने वाले महत्वपूर्ण हिन्दू त्योहारों में से एक है, जिसे हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में भी मनाया जाता है। हिमाचल प्रदेश में दशहरा बड़े उत्साह और भक्ति के साथ मनाई जाती है।

हिमाचल प्रदेश में दशहरा के एक प्रमुख आयोजन कुल्लू नगर में होता है। कुल्लू दशहरा महोत्सव बहुत प्रसिद्ध है और यहाँ से विभिन्न देशों के पर्यटकों और भक्तों को आकर्षित करता है। महोत्सव सामाजिक और धार्मिक आयोजनों के साथ सात दिन तक चलता है।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.