शिमला के मॉल रोड पर जाना हुआ मुश्किल, लोग परेशान

शिमला के मॉल रोड पर जाना हुआ मुश्किल, लोग परेशान

01 जून, 2023

जिला दण्डाधिकारी शिमला आत्दिय नेगी ने आज आदेश जारी करते हुए बताया कि सार्वजनिक व्यवस्था बनाये रखने के दृष्टिगत शिमला के मॉल रोड से लेकर आस पास के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की सभा, रैली, नारेबाजी, प्रदर्शन बैंड बजाना का आयोजन नहीं हो सकेगा और ऐसी वस्तुएं लेकर चलना जिन्हे हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा सके, उन पर प्रतिबंध रहेगा। ऐसे आयोजनों के लिए पहले अनुमति लेनी अनिवार्य होगी।

उन्होंने बताया कि ऐसा ध्यान में आया है कि कुछ संस्थाएं मॉल रोड शिमला पर रैलियों एवं प्रदर्शनी का आयोजन करती है। साथ ही नारों एवं बैड इत्यादि का उपयोग करती है जिससे कि मॉल रोड की सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेशानुसार छोटा शिमला से कैनेडी हाउस और रिज तक, रेनदेज़्वूस रेस्त्रां से रिवोली सिनेमा तक

Mall Road

150 मी0 के दायरे में, स्केंडल पॉइंट से कालीबाड़ी मंदिर तक, लिंक रोड छोटा शिमला गुरुद्वारा से छोटा शिमला कसुम्पटी रोड, छोटा शिमला चौक से राज भवन से ओक ओवर तक, कुसुम्पटी रोड एवं छोटा शिमला गुरुद्वारा को जोड़ने वाली सीढ़ियाँ एवं पैदल पथ, कार्ट रोड से मजीठा हाउस लिंक रोड, एजी कार्यालय से कार्ट रोड सड़क, सीपीडब्लूडी कार्यालय से चौड़ा मैदान और उपायुक्त कार्यालय के ऊपर पुलिस गुमटी से लोअर बाजार तक 50 मीटर दायरे में किसी भी प्रकार की सभा, रैली, नारेबाजी, प्रदर्शन बैंड बजाना इत्यादि सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी। यह आदेश पुलिस, सैनिक एवं अर्धसैनिक बलों के कर्मियों पर अपनी डयूटी के दौरान लागू नहीं होंगे।

यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होकर आगामी 2 महीनों तक जारी रहेगें। आदेशों की अवहेलना करने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related post

कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रेस क्लब के अधिकारियों को दिए नियुक्ति पत्र

कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रेस क्लब के अधिकारियों को…

अमृतसर , ( राहुल सोनी )   अमृतसर प्रेस क्लब के पदाधिकारीयों की एक बैठक न्यू अमृतसर स्थित प्रेस क्लब के…
एक साथ चुनाव भारत के लोकतंत्र के लिए हानिकारक क्यों?

एक साथ चुनाव भारत के लोकतंत्र के लिए हानिकारक…

डॉo सत्यवान सौरभ,   एक साथ चुनावों से देश की संघवाद को चुनौती मिलने की भी आशंका है। एक साथ चुनाव…
अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा परमिंदर सिंह भंडाल से की गई मीटिंग

अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा परमिंदर सिंह भंडाल से…

राहुल सोनी : अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा आज डीपीसी परमिंदर सिंह भंडाल से मिलकर मीटिंग की गई जिसमें कैमरामैन को…

Leave a Reply

Your email address will not be published.