सचखंड श्री दरबार साहिब: प्रेरणा, एकता और आस्था का प्रतीक

सचखंड श्री दरबार साहिब: प्रेरणा, एकता और आस्था का प्रतीक

अमृतसर, ( शिवानी सोनी ) आस्था के केंद्र सचखंड श्री दरबार साहिब में वीएलसीसी की संस्थापक वंदना लूथरा, चेयरमैन मुकेश लूथरा, आप की अदालत फेम रजत शर्मा, मशहूर गायक जसबीर जस्सी अपने परिवार सहित नतमस्तक होकर सभी की भलाई व अमन शांति की प्रार्थना की।

आस्था का मर्म और अध्यात्म का अनुभव जीवन की यात्रा में नया आयाम जोड़ते हैं। हमारे समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व, जैसे कि वीएलसीसी की संस्थापिका वंदना लूथरा, चेयरमैन मुकेश लूथरा, टेलीविज़न उद्योग के स्तंभ रजत शर्मा, और संगीत के सूरमा जसबीर जस्सी ने, अपनी स्पिरिचुअल और आध्यात्मिक जिज्ञासा को पूर्णता प्रदान करने के लिए सचखंड श्री दरबार साहिब के दर पर नतमस्तक होकर, समस्त मानवता के कल्याण और विश्व शांति की प्रार्थना की।

वंदना लूथरा, जिनका उद्यमिता में उल्लेखनीय योगदान है, ने इस तीर्थ स्थल की पवित्रता और शांति का वर्णन किया। उनकी बातचीत में वह आत्मिक संतोष का आभास करती हैं, जो उन्हें यहाँ आकर मिलता है। वे इस आध्यात्मिक संजीवनी को न केवल अपनी बल्कि अपने रिश्तेदारों की कुशलता से भी जोड़ती हैं।

रजत शर्मा, जिनके निष्कर्ष और वाद-विवाद से समाज में नई दिशा का सृजन होता है, ने सच्चाई के पथ पर चलने की प्रेरणा का महत्व समझाया। वह कहते हैं कि दरबार साहिब सच की सर्वोच्च अदालत है, जहां सच की दिव्यता स्वयं सामने आती है।

संगीत के जादूगर जसबीर जस्सी, जिनकी आवाज़ ने अनेकों दिलों को छुआ है, ने  संगीत के मार्ग पर और अधिक उत्कृष्ट कार्य करने की कामना की। उनका मानना है कि सामूहिक हर्षोल्लास और ईश्वरीय आशीर्वाद हृदय में और भी गहराई तक अनुराग और शांति बढ़ा देते हैं।

इस शुभ अवसर पर, इन उपस्थित विभूतियों के साथ जाने-माने पत्रकार राजेश गिल ने भी उपस्थित होकर इस आध्यात्मिक यात्रा का हिस्सा बने। उनके सान्निध्य में समाज के विभिन्न स्तरों पर संवाद और चेतना के नए आयामों को उद्घाटित करने का संदेश मिलता है।

एकता, सद्भाव और विश्व शांति के प्रतीक के रूप में, सचखंड श्री दरबार साहिब में इन विराट व्यक्तित्वों का आगमन और उनकी प्रार्थनाएं समाज में शांति और सौहार्द का प्रचार-प्रसार करती है। यह घटना न केवल उनकी आस्था की गहराई को दर्शाती है, बल्कि यह भी प्रमाणित करती है कि हमारे समाज के उच्च पदस्थ व्यक्ति भी संसार के कल्याण के लिए दिव्य शक्ति के समक्ष समर्पण करने में विश्वास रखते हैं।

keywords: spiritual pilgrimage, celebrity visit, religious harmony, world peace, Amritsar, Sachkhand Sri Darbar Sahib; hashtags: #SpiritualJourney, #CelebrityDevotion, #ReligiousHarmony, #WorldPeace, #Amritsar, #DarbarSahib

Related post

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP Unity and Victory in Punjab

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP…

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP Unity and Victory in Punjab  During a spirited address to party workers…
जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू

जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे…

जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू क्रशर की एनवायरमेंट क्लीयरेंस…
25 मई से शुरू होगा माता मुरारी देवी का तीन दिवसीय मेला

25 मई से शुरू होगा माता मुरारी देवी का…

25 से शुरू होगा माता मुरारी देवी का तीन दिवसीय मेला,27 को होगी विशाल छिंज मंडी, 17 मई। मंडी जिले की…

Leave a Reply

Your email address will not be published.